सोमवार, 27 अप्रैल 2020

JioMart is live on WhatsApp: How to place an order from WhatsApp with JioMart / JioMart से WhatsApp पर Shopping कैसे करें



Facebook कंपनी WhatsApp के द्वारा और Reliance JioMart कंपनी में निवेश के तुरंत बाद ही इसको भारत के आम लोगो के बीच उतार दिया गया है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की "How to place an order from  WhatsApp with JioMart" मतलब की आप JioMart से WhatsApp के जरिये shopoing कैसे कर सकते है। WhatsApp और Reliance JioMart की deal के बाद सबसे ज्यादा फ़ायदा भारत के छोटे मोटे किराना स्टोर वाले कारोबारियों से लेकर बड़े शोरूम तक के कारोबारियों को होगा। लेकिन लोगो को शुरूआत में इससे जुडने के लिए कुछ जानकरी का होना बहुत आवश्यक है, जैसे कि सबसे पहले WhatsApp पर JioMart से shoppig करने के लिए आपको "How to Place an order from Reliance JioMart with WhatsApp" मतलब की "JioMart से WhatsApp के जरिये कैसे Shopping कर सकते है" जानकरी का होना आवश्यक है। ये online shopping करने का एक बहुत ही आसान और तेज गति से प्राप्त होने वाले जरूरतमंद वस्तु का बड्या विकल्प होगा। चलिए आइये जानते है की "How to place an order from WhatsApp with JioMart" मतलब की आप JioMart से WhatsApp के के माध्यम से कैसे शॉपिंग कर सकते है।

मिडिल क्लास भारतीयों के व्यवसाय में Reliance JioMart और Facebook deal से कैसे होगी बढ़ोतरी-




Reliance JioMart ओर Facebook की WhatsApp की deal के सहयोग से लोगों और व्यवसायों के लिए नए तरीके बनेंगे जो अधिक प्रभावी ढंग से संचालित होंगे, Social Networking की दिग्गज कंपनी Facebook और Reliance Jio ने 43,574 करोड़ रुपये या 5.7 बिलियन डॉलर के सौदे में हाथ मिलाने के कुछ ही दिनों बाद Jio का Online ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म JioMart पूरे भारत मे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर Online हो जायेगा। भारत मे पिछले चार वर्षों में Reliance Jio कंपनी के Internet के माध्यम से 338 मिलियन लोगो को online लाया गया और वहीं दूसरी और फरवरी 2020 तक, WhatsApp मैसेजिंग ऐप ने 2017 के अंत तक 1.5 बिलियन से ऊपर, दो बिलियन उपयोगकर्ताओं को एकत्र कर लिया था और अब यह अब तक के समय का सबसे अधिक डाउनलोड और पसंदीदा सोशल मैसेजिंग ऐप बन गया है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि साझेदारी Reliance Jio को WhatsApp के 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं तक सीधी पहुंच प्रदान करती है। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि Facebook और WhatsApp की डील से सबसे ज्यादा फ़ायदा कंपनी मालिक के साथ-साथ मिडिल क्लास भारतीयों को होने वाला है।


JioMart से WhatsApp के जरिये कैसे करेंगे shopping-




JioMart से WhatsApp के जरिये Shopping करना बहुत ही आसान होगा, चलिए जानते है कैसे JioMart से WhatsApp के जरिये shopping करेंगे। सबसे पहले 
शुरू करने के लिए आपको अपने फोन पर JioMart का WhatsApp नंबर - 88500 08000 को अपने फ़ोन में जोड़ना होगा, जिस पोस्ट पर JioMart यूजर के WhatsApp चैट विंडो का लिंक भेजेगा, जो 30 मिनट के लिए वैध होगा, कुछ रिपोर्ट बताती हैं कि JioMart ऐप को पूरे भारत मे जल्दी ही पेश किए जाने की संभावना है। WhatsApp JioMart नंबर - 88500 08000 को अपने मोबाइल में ऐड करने के बाद WhatsApp रिफ्रेश करेंगे तो आपको JioMart कांटेक्ट विन्डो आ जायेगा और जैसे ही आप WhatsApp JioMart को कुछ संदेश भेजते है तो आपको WhatsApp JioMart की और से एक संदेश प्राप्त होगा, जैसे कि आप नीचे दी गयी पिक्चर में देख सकते है।



इस पिक्चर में आप प्राप्त मैसेज देख सकते है, जिसमे की जिस एरिया से WhatsApp JioMart को संदेश भेजा गया है अभी इस जगह पर यह सर्विस सुरु नही हुई है। और अगर WhatsApp JioMart के माध्यम से shopping करते है तो WhatsApp ओर Reliance JioMart आपको आपके आर्डर को same day पर डिलीवर कर दिया जायेगा और अगर कोई issue आता है तो कम से कम 24-48 घंटे में डिलीवर कर देगा, और इस खरीदारी से instant बिलिंग होगी। आगे वाले हैडिंग पर क्लिक करके जाने- Facebook के मालिक Mark Zuckerberg ने मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी Jio में किया 43574 करोड़ का Investment.

कितना safe होगा Jiomart से WhatsApp के माध्यम Shopping करने से और कहा हुई online shopping शुरू अब तक-



Facebook और Reliance Jio के हाथ मिलाने के कुछ ही दिनों बाद Jio का ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म JioMart मुंबई के चुनिंदा स्थानों पर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन हो गया है। खबरों के मुताबिक, मुंबई के बाहरी इलाके में कुछ स्थानों पर सेवाएं उपलब्ध हैं - नवी मुंबई, कल्याण और ठाणे। वर्तमान में मंच पर पेश किए जा रहे उत्पादों में रिलायंस रिटेल के स्वयं के निजी लेबल के साथ-साथ विविध ब्रांड भी शामिल हैं। Facebook और Reliance Jio की साझेदारी के तहत, छोटे विक्रेता और स्थानीय किराना व्यवसाय JioMart - Jio की लघु व्यवसाय पहल में पंजीकरण कर सकेंगे - और WhatsApp के माध्यम से निर्बाध ऑर्डर प्राप्त कर सकेंगे। यह ध्यान रखना उचित है कि Facebook के स्वामित्व वाला वWhatsApp अब दुनिया भर में दो बिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं का समर्थन करता है और दावा करता है कि इसका प्लेटफॉर्म डिफ़ॉल्ट रूप से end-to-end एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित है।


Reliance Jio के साथ Facebook के सहयोग का एक फोकस बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था में अधिक प्रभावी ढंग से काम करने के लिए लोगों और व्यवसायों के लिए नए तरीके पैदा करना होगा। "उदाहरण के लिए, JioMart, Jio की छोटी व्यावसायिक पहल को एक साथ लाकर, WhatsApp की शक्ति के साथ, हम लोगों को व्यवसाय, दुकान से जुड़ने और अंततः एक सहज मोबाइल अनुभव में उत्पादों को खरीदने में सक्षम कर सकते हैं," डेविड फिशर, मुख्य राजस्व अधिकारी और अजीत मोहन , वीपी और प्रबंध निदेशक, भारत, फेसबुक ने एक बयान में कहा है। सोशल नेटवर्किंग मेजर के अनुसार, यह निवेश भारत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, और देश में Jio द्वारा किए गए नाटकीय परिवर्तन के लिए इसकी उत्तेजना।

======================================================================================
                                             Thanks for visit @www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें