शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020

Instagram की story में live sticker कैसे लगायें , यहाँ देंखें।



Instagram सोशल मीडिया के बेहतरीन प्लेटफार्म में से एक बेहतरीन प्लेटफार्म बन चुका है। ओर अगर आपके एकाउंट्स पर अच्छे फ़ॉलोवर है तो आप अपने फॉलोवर को एक बेहतरीन images या videos के साथ live sticker को जोड़कर शेयर करके उनको Attract कर सकते है। बहुत से आपके फॉलोवर भी चाहते होंगे कि वो भी आपकी तरह अपनी Instagram story पर Live Sticker को कैसे लगा सकते है। बहुत ही आसान है, Instagran की अपनी story पर Live Sticker को लगाना, आइये जानते है Step by Step आप कैसे अपनी Instagram की story पर live sticker कैसे लगा सकते है।

1. सबसे पहले आप अपनी Instagram की story पर लगाने के लिए एक पिक्चर लेंगे और Instagram की story पर जाकर उस पिक्चर को लगा देंगे।


2. फिर आपको Instagram की story पर डाली गई पिक्चर पर ऊपर की साइड में अल्फाबेट की साइड नंबर 3 पर स्टीकर का ऑप्शन है। बाकी ये story में Sticker का ऑप्शन आपको सामने ही दिख जाएगा, लेकिन लाइव स्टीकर को पाने के लिए अलग तरीका है। और आप नीचे दी गयी पिक्चर में सर्किल वाले ऑप्शन को चुनेंगे।


3. Instagram की story में live sticker को लगाने के लिए आप नीचे दिए गए स्टीकर छोड़कर search में click लिखना होगा। जैसे कि आप नीचे दिये गयी पिक्चर में देख सकते है।


4. Click लिख कर search करने के बाद आपको वहाँ पर click से जुड़े हुए सारे Live Sticker आ जाएंगे, जहाँ से आप कोई भी Sticker को चुन कर अपनी story की picture पर paste करके story को अपने फ़ॉलोवर के साथ शेयर कर सकते है।


दोस्तो आप search में लिखकर किसी भी प्रकार की Sticker को Search करके अपनी Instagram ki story पर लगा सकते है, पर याद रहे आपके मोबाइल का Instagram का एकाउंट अपडेट हो Instagram के latest version के साथ, तभी Live sticker का फ़ीचर दिखाई देगा आपके Instgram के एकाउंट में।

आप इस वीडियो के माध्यम से भी जान सकते है कि कैसे आप Instagram की story में live sticker कैसे लगा सकते है।



======================================================================================
                                             Thanks for visit @www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================

1 टिप्पणी: