गुरुवार, 2 अप्रैल 2020

अपने मनपसंद राजनीतिक राजनेता के साथ राजनीतिक बैनर PicsArt से आसानी से कैसे बनाये


दोस्तो आज के डिजिटल समय में हर किसी बच्चे, नोजवान के साथ-साथ बूढ़े व्यक्तियों के ज़ुबान पर राजनीतिक नेताओ के नाम रहते है, एक समय में किसी व्यक्ति के प्रति इतना सम्मान और लोकप्रियता फ़िल्म अदाकारों के पास होती थी। लेकिन आज के डिजिटल जमाने मे बच्चे से लेकर बूढ़े तक सब नेताओ के साथ एक बढ़िया सेल्फी ओर बहतरीन सी पिक्चर चाहता है, ताकि वो नेताओ के साथ ली गयी पिक्चर को अपने सोशल मीडिया के एकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर बना सके और लोगो को जानकारी दे सके कि आप किस राजनीतिक पार्टी से जुड़े ओर किसके लिए काम कर रहे है। कुछ लोग तो ऐसे बैनर बनाने में एक्सपर्ट है जिन्हें इस पोस्ट को पढ़ने की कोई आवश्यक्ता नही है, लेकिन जिनको अपने पोलिटिकल बैनर बनाने नही आते है तो उनके लिए पोस्ट बहुत ही लाभदायक हो सकती है। क्योंकि की आप android मोबाइल की एक App के माध्यम से बहुत आसानी से बिल्कुल फ़्री में अपना मनपसंद राजनीतिक बैनर बना सकते है। आइये जानते है कैसे-


1. दोस्तो इसके लिए सबसे पहले अपने Android मोबाइल के प्लेस्टोर से PicsArt की नाम की App को डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड करने बाद इस app को अपने मोबाइल में open करेंगे।


2. PicsArt को डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल के क्रोम ब्राउज़र पर images.google.com को खोलने के बाद, अपने मनपसंद लीडर के पिक्चर को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा, मान लीजिए हम भारत की वर्तमान सरकार और भारत के सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता के साथ अपना बैनर बनाएंगे।



3. वर्तमान में भारत मे बीजेपी की पार्टी की सरकार है तो हम आपको बिजेपी पार्टी की सरकार का राजनीतिक बैनर बनाएंगे। इसके लिए आप google पर BJP banner को सर्च करेंगे।


4. एक बेहतरीन सा वर्तमान सरकार बीजेपी पार्टी का बैनर डाउनलोड करेंगे।



5. अब तक के सबसे ज्यादा लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी वर्तमान सरकार के प्रधानमंत्री है, इसके लिए इसी तरह से हम वर्तमान सरकार वाली पार्टी के मुख्य नेताओ के पिक्चर को गूगल के माध्यम से अपने मोबाइल की Gallery में  डाउनलोड कर लेंगे।


6. इसके बाद आपको PicsArt App को खोलना होगा और उसके बाद ऊपर दिए गए पिक्चर में एरो के साथ काले रंग के सर्किल के जगह से All Photos करके उस पिक्चर को चुनना होगा जो आपने मनपसंद नेता की पिक्चर डाउनलोड की थी।


7. पिक्चर को चुनने के बाद आपको काले रंग के एरो के साथ नीचे की साइड में पांचवे नंबर पर cutout वाले ऑप्शन को चुनना होगा ।


8. Cutout ऑप्शन को चुनने के बाद आपको दो ऑप्शन आएंगे एक तो जो फ्री hand से तस्वीर में अपने मनपसंद मंत्री की पिक्चर को चुन सकते है, ओर दूसरे ऑप्शन में जो कि सफेद रंग के सर्किल में आप देख सकते है वो Autocrop ऑप्शन है, जिसको चुनने के बाद अपने आप ही PcisArt बेहतरीन पिक्चर क्रोप कर देगा। जैसा कि आप नीचे दी गयी पिक्चर में देख सकते है।


9. Cutout ऑपशन में Auto crop को चुनने के बाद आपको दी गयी पिक्चर आ जायेगी। उसके बाद आप पिक्चर को ऊपर कि कोने की साइड में पीले रंग के एरो ओर सर्किल के साथ अपने मोबाइल में save कर लेंगे। और हां नीचे की तरफ पीले रंग के सर्किल में PicsArt के sticker में यह पिक्चर अपने आप save हो जायेगा।


10. इसके बाद आप अपने मोबाइल की Gallery में गूगल से डाउनलोड किये हुई पिक्चर जो कि इस पोस्ट में नंबर 3 पर दी गयी है। उसको PicsArt के add photos करके PicsArt में खोल लेंगे ओर उसके बाद अपने मनपंसद नेताओ को पिक्चर में स्टिकर्स में या गैलरी से लेकर बैनर वाली पिक्चर पर Adjust कर देंगे।


11. आप stickers को चुनने के बाद Cutouts में अपने मनपंसद नेता की पिक्चर को चुनेंगे ओर PicsArt में जो बैनर पिक्चर खुली हुई है अपने मुताबिक उसको सेट करेंगे।


12.  बिल्कुल इसी तरह आप मनपसंद नेताओ ओर मनपसंद हस्तियों के पिक्चर को edit करके एक prefect ओर बेहतरीन बैनर बना सकते है। और text के ऑप्शन को चुनने के बाद किसी भी भाषा में अपने संदेश को लिख सकते है। ओर अपने पिक्चर को भी इसी तरहसे edit करके सोशल मीडिया पर एक बड़े नेता की पहचान बना सकते है।

दोस्तो इतना बेहतरीन राजनीतिक बैनर आप फ्री में बना लेंगे, अगर PicsArt के सभी फ़ीचर को इस्तेमाल करके एक बेहतरीन ओर प्रोफेशनल दिखने वाला पोलिटिकल बैनर बनाना चाहते हैं तो PicsArt का Playstore से प्रीमियम version खरीद कर बना सकते है।

दोस्तो आप नीचे दी गये वीडियो के माध्यम से भी जान सकते है कि आप कैसे PicsArt की मदद से एक बेहतरीन पोलिटिकल बैनर कैसे बना सकते है।




======================================================================================
                                             Thanks for visit @www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें