गुरुवार, 5 मार्च 2020

Whatsapp ग्रुप के videos ओर images को मोबाइल की Gallery में डाउनलोड होने से कैसे रोके।


WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करे जाने वाले चैट messenger में से एक है। और बहुत से फीचर के साथ-साथ एक फीचर ऐसा दिया है जिसके बारें में बहुत से WhatsApp यूजर नही जानते होंगे। खैर कोई बात आज का ये आर्टिकल उसी के बारे में है, बिल्कुक निश्चिन्त रहिये आप इस आर्टिकल में पूरी जानकारी प्राप्त कर लेंगे। दोस्तो बहुत बार ऐसा होता है कि आपके जानने वाले या आपके रिश्तेदार आपको कुछ ऐसे ग्रुप में ऐड कर देते है जिसमे आप बिलकुल ऐड नही होना चाहते हैं, ओर तो ओर दोस्त तो हद्द कर देते है, वो तो ऐसे ग्रुप में ऐड कर देते है आपको जिसमे हर वक़्त नॉन वेज जोक्स के साथ-साथ पोर्न क्लिप भी रिसीव होते रहते है। और फिर वो आपका फोन किसी बहाने से आपके माता, पिता या आपके बड़े भाई, बहन के हाथ लग जाता है जिसमे आप अपने घर मे पूरी तरह से फस जाते है और आप शक के घेरे में आ जाते अपने घर वालो के, जिसमे आप मुह दिखाने लायक भी नही रह पाते। और उससे बड़े शर्म की बात किसी एक बंदे के लिए उसके माता पिता के सामने कुछ नही होती। लेकिन आपको घबराने के जरूरत नही है। आगे आप जान सकते है कि कैसे आप WhatsApp ग्रुप पर से अपने मोबाइल की gallery में डाउनलोड होने वाले Unwanted message को कैसे रोक सकते है।

सबसे पहले आप अपने मोबाइल में WhatsApp को खोलेंगे। उसके बाद आप उस ग्रुप को स्क्रीन पर लाकर सेलेक्ट करेंगे जिससे group के unwanted images ओर videos Gallery में पहुँच जाते है।


मान लीजिये पहला ग्रुप Kali Linux को सलेक्ट कर लेते है। उसके बाद आप उस ग्रुप की डिस्प्ले पिक को देखेंगे मतलब उसको आपको चेक करना होगा, ओर फिर आपको सर्किल वाला i का बटन दिखयी देगा जिसको आप चुनना होगा।


आप जो पिंक कलर का सर्किल देख रहे हो यही है i जिसको आपको खोलना होगा इसके बाद अगले ऑपशन में कुछ नीचे दिए गए जैसे पिक्चर जैसा होगा👇।


इसके बाद आपको पिंक कलर के सर्किल में जो media visibility का विकल्प दिखाई दे रहा है उसको खोलना होगा उसपर क्लिक करके।


ऊपर दिए गए ☝️ तसवीर में जो पिंक कलर के सर्किल में आप No वाला विकल्प का चयन करेंगे इसके बाद आपके Gallery इस group में आप भेजे जाने वाली हर Videos व images को आपके मोबाइल की Gallery में कोई जगह नही मिलेगी और आप फ्री के फालतू videos ओर images को रोकथाम लगा देंगे।

अगर default(Yes) ओर Yes में किसी को भी आप चुनते हैं तो उसके बाद आप उस ग्रुप की सारी videos ओट images को अपनी Gallery में Download हो जाएगी। दोस्तो अगर यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा और आपके लिए थोड़ा सा भी helpful है तो जरूर अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। आप हमारे WhatsApp पर Technical के चीज़ों के जवाब या सवाल करने के लिए जॉइन कर सकते है - 👉 जॉइन करें क्लिक करके WhatsaApp के technical ग्रुप को 👈


======================================================================================
                                           Thanks for visit @www.a2ztechnicalSolution.com
======================================================================================

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें