शनिवार, 7 मार्च 2020

WhatsApp स्टेटस के वीडियो को कैसे डाउनलोड करें Android मोबाइल में।


जैसे कि आप सभी जानते है कि WhatsApp मैसेंजर दुनिया का सबसे ज्यादा लोगो के द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया नेटवर्क है। दोस्तो WhatsApp ने 24 फरवरी 2017 को अपना 8वा बर्थडे बनाया, ओर 24 फरवरी 2017 को ही WhatsApp ने बाकी सोशल मीडिया नेटवर्क Snapchatt ओर Facebook स्टोरी की तरह ही WhatsApp ने अपने यूजर के लिए यही फीचर गिफ्ट किया, जिसके बाद WhatsApp पर स्टेटस वाला फीचर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला फीचर बन गया। ओर बहुत से दोस्तो को अपने दोस्तों के वीडियो स्टेटस इस कदर पसंद आ जाते है कि उन वीडियो स्टेटस डाउनलोड न करने के कारण अपने दोस्तों को उनको send करने के लिए बोलते है। लेकिन अब आपके लिए हमने ये जानकरी निकाली है कि कैसे किसी को बिना बताए आप अपने friend के स्टेटस को अपने मोबाइल में कैसे डाउनलोड कर सकते है। दोस्तो कुछ ही आसान से step में आप WhatsApp स्टेटस के वीडियो को डाउनलोड कर सकते है। चलिए तस्वीर के जरिये जानते है-

दोस्तो सबसे पहले आपको अपने Android मोबाइल में playstore एक छोटी सी App को डाउनलोड करना है जिसका नाम है- Files by Google-


इस App को अपने Android मोबाइल में डाउनलोड करने के बाद आपको इस App को ओपन करना होगा और ओर लेफ्ट साइड में 3 horizontal लाइन जो काले रंग के घेरे में है, आपको वहां पर क्लिक करना होगा।


इसके बाद आप इस App की प्रोफाइल में आप अपना नाम रजिस्टर कर सकते है, ओर वहां पर 3 ऑप्शन दिखायी देगा जिसमे की आपको setting वाले ऑप्शन जो कि काले घेरे में है उसको select करेंगे और उसके बाद आपको इसकी थोड़ी सी सेटिंग में बदलाव करना होगा जो कि आप अगले स्टेप में देख सकते है।


इसकी setting को खोलने के बाद आपको ब्राउज में 3 ऑप्शन आएंगे जिसमे आप सिर्फ और सिर्फ Show hidden files को enable करना होगा जो कि पहले disable ओर deactivate था।


काले रंग के घेरे वाले ऑप्शन को आप enable कर लेंगे इससे आपकी जो hidden फाइल्स है आपके मोबाइल डिवाइस में वो आपको इस App में दिख जाएगी, ओर इसके बाद इस App की main page पर आएंगे, जहा आपको कुछ category आएगी जिसमे आपको वीडियो के ऑप्शन को सेलेस्ट करना होगा, जैसे कि आप नीचे दिए गई तस्वीर में देख सकते है।


जब आप वीडियो को select करते है तो आपको ऊपर की तरफ कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे, जिसमे आपके मोबाइल के app से रिसीव होई हुई  ओर डाउनलोड वीडियो आएंगे, ओर इनके साथ ही एक ऑप्शन होगा Statuses जिसको आपको चुनना होगा और उसके बाद आपको आपके WhatsApp के वीडियो स्टेटस की वीडियो आ जायेगी।


आपको सारी वीडियो .Statuses में आ जायेगी जो भी आपके WhatsApp contact ने अपने स्टेटस में वीडियो डाली हुई है। और फर उसके  बाद आप ये वीडियो अपनी Gallery में save कर सकते है और अगर आप किसी के साथ शेयर करना चाहते है तो अपने किसी भी दोस्त को शेयर कर सकते है। दोस्तो आप इस तरीके से कोई अपने दोस्त के WhatsApp स्टेटस की वीडियो को आसानी से download कर सकते है। आप ये जानकारी वीडियो को देख कर ले सकते है 👉  https://youtu.be/QM0fDYl81x4

दोस्तो अगर आपके पास कोई टेक्निकल समस्या है और आप उसका समाधान नही कर रहे पा रहे हैं तो आप भेजिझक हमसे कांटेक्ट कर सकते है - मेल कीजिये क्लिक करके।


======================================================================================
                                                 Thanks for visit @www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें