शनिवार, 8 फ़रवरी 2020

अब तक सबसे बेहतरीन URL shortner जो कि गूगल के goo.gl की जगह लेते है।


दोस्तो आप सभी URL shortner की महत्वपूर्णता को अच्छे से जानते है, की कैसे हम अपनी वेबसाइट या किसी भी लिंक को छोटा करके कैसे उसको अपने दोस्तों तक शेयर करते है। ओर कभी-कभी अपने लिंक को छोटा करना बहुत जरूरी हो जाता है, क्योंकि ज्यादातर सोशल मीडिया नेटवर्क में कुछ भी पोस्ट करने के लिए सब्दो के लिखने की लिमिट होती है। ओर गूगल का URL को छोटा करने वाला फीचर गूगल ने 30 मार्च 2019 स्थागित रूप से बंद  कर दिया है , जो कि अब सर्विस में ना होने के कारण goo.gl यूजर अपने इस्तेमाल में नही ले सकते, लेकिन आप बिलकुल निश्चित रहिये, हम आपको आज के इस आर्टिकल में बताएंगे कि goo.gl से अलग सबसे बेहतरीन URL shortner कौन से है।


URL shorter के प्रकार/ Types of URL shorter - 


1. Rebrandly



Rebrandly यकीनन 2019 में उपलब्ध सबसे भरोसेमंद लिंक प्रबंधन प्लेटफार्मों में से एक है। एक URL शॉर्टनर के रूप में, आप एक कस्टम डोमेन नाम के साथ अपने लिंक बना सकते हैं, माप सकते हैं और प्रबंधित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप विभिन्न खरीद लिंक के साथ एक लेखक हैं, तो आप-
"your.name/amazon",
"your.name/bloomsbury"
जैसे कस्टम डोमेन नाम के साथ लिंक बनाने के लिए Rebrandly का उपयोग कर सकते हैं। URL shortner के साथ-साथ Rebrandly कर कोड बे प्रदान करता है।


2. Bit.ly




Bit.ly सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला URL छोटा विकल्प है। यह TwitterDeck, TwitterFeed और जैपियर जैसे अन्य तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन के साथ अच्छी तरह से एकीकृत है। इसके साथ, आप अपने छोटे लिंक प्राप्त क्लिकों की संख्या को ट्रैक कर सकते हैं और उन्हें अपने निजीकृत बिटली डैशबोर्ड पर भी देख सकते हैं। Bit.ly अपने URL को छोटा करने वाली सेवा का मुफ्त और उद्यम संस्करण प्रदान करता है। आमतौर पर, बिटली का उपयोग करने के लिए साइनअप की आवश्यकता नहीं होती है लेकिन फिर आप केवल ऐसे लिंक बना पाएंगे जो यादृच्छिक अक्षरों के साथ समाप्त होते हैं। दूसरी ओर, एक खाता बनाने से आप अपने पसंदीदा कीवर्ड के साथ कस्टम URL प्रबंधित और बना सकते हैं, उदाहरण bit.ly/customname।
आप केवल उन कीवर्ड और नामों का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें अन्य लोगों ने नहीं लिया है।


3. Bl.ink



“Blink and you’ll miss something”
 इस URL शॉर्टनर को देखने का यह एक तरीका है। Bl.ink एक मजबूत लिंक शॉर्टनर सेवा है जो लिंक के आँकड़ों को ट्रैक करने में मदद करती है जैसे क्लिक्स, ट्रैफ़िक, डिवाइस, लोकेशन, टाइम, रेफ़रर्स आदि। छोटे व्यवसायों, टीमों, और उद्यमों को यह वास्तव में उपयोगी लगता है क्योंकि विकल्पों की एक विस्तृत विविधता है, इसके आधार पर आपके द्वारा उत्पन्न और ट्रैक करने के लिए लिंक की संख्या। फ्री प्लान पर उपयोगकर्ता 1,000 लिंक उत्पन्न कर सकते हैं और प्रति लिंक 1,000 क्लिक तक ट्रैक कर सकते हैं। Bit.ly के विपरीत, एक मुफ्त खाते पर बनाई गई लिंक के लिए विश्लेषिकी निजी रहती है।


4. Tiny URL




TinyURL स्थापित होने वाले पहले URL शॉर्टर्स में से एक है (वे 2002 के बाद से आसपास हैं) और यहां तक ​​कि कुछ बिंदु पर शीर्ष छोटा मंच भी हुआ करता था। वर्षों बाद, बहुत से लोग अभी भी अपने लिंक को अनुकूलित करने के लिए उपयोगी पाते हैं। बनाए गए लिंक आमतौर पर छोटे-छोटे लिंक जैसे दिखते हैं। प्लेटफ़ॉर्म में एक टूलबार बटन होता है, जो आपकी वर्तमान स्क्रीन पर वेबपेज से एक छोटा लिंक बनाने की सुविधा देता है। TinyURL उपयोग करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र और गुमनाम है, लेकिन इसमें आपके लिंक और उनकी लोकप्रियता के बारे में कोई रिपोर्ट या जानकारी नहीं है।


5. Ow.ly




प्रमुख सोशल मीडिया एप्लिकेशन HootSuite में Ow.ly नामक एक लोकप्रिय URL छोटा करने वाली सेवा है। इसके साथ, आप विभिन्न स्वरूपों में लिंक, शेयर फाइलें, चित्र और वीडियो को छोटा कर सकते हैं। कुछ समय पहले तक, आप कैप्चा कोड दर्ज करने के तुरंत बाद एक लिंक को छोटा कर सकते थे, लेकिन अब, आपको Ow.ly का उपयोग करने के लिए हूटसुइट खाते में साइन अप करना होगा। इसका मतलब है कि आप इसे अपने सभी सोशल मीडिया मार्केटिंग के लिए हूटसुइट के साथ मिलकर उपयोग कर सकते हैं।

आगर आपको इस वेबसाइट के किसी भी आर्टिकल के बारे में जानकारी चाहिए तो कृपया हमें mail करें और हम कोसिस करेंगे कि आपके mail का जवाब जल्द से जल्द देंगे।

======================================================================================
                                               Thanks for visit @ www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें