रविवार, 9 फ़रवरी 2020

मोबाइल फोन को Hack होने से बचाने के लिए इन 9 Android Apps को तुरंत डिलीट कर दे।


इस डिजिटल जमाने में कोई नही चाहेगा कि उसके फोन को कोई hack करके उसकी सारी गुप्त जानकारी, जिसको वो कभी किसी के साथ शेयर नही करना चाहेगा, उसको कोई बिना बताए उससे वो चोरी कर ले। अगर ना चाहते हुए भी ऐसा हो जाता है तो उसके साथ बहुत बड़ा धोखा हो जाता है और लाखों का नुख्सान भी उठाना पड़ जाता है। लेकिन मोबाइल को hack करने के बहुत तरीके है , जिससे कोई भी आसानी से आपकी सारी जानकारी चुरा ले जा सकता है और आपको illegal कामो में फंसा सकता है। लेकिन आपके लिए हम कुछ ऐसी जानकारी लाये है जिससे काफी हद तक अपने मोबाइल फोन को hack होने से बचा सकते हो। इस आर्टिकल को हम आपको कुछ ऐसी Android apps के बारे में बताएंगे जिसको आप मोबाइल में Install कर लेते है ओर आपकी सारी गुप्त जानकारी कोई और चोरी कर लेता है।

कैसे Hack करती है आपके मोबाइल की डिटेल-



दोस्तो 9 ऐसी फेक apps है, जो कि अब तक प्लेस्टोर से 4,70,000 बार download कर ली गयी है। जो कि Preformance Optimization Tools का रूप धारण कर चुकी है, जिससे इस्तेमाल करके आप सोचते है की ये आपके मोबाइल को बिना हैंग किया चलायेगी ओर आपके फोन को Virus फ्री कर देगी।  वास्तविकता में वो Apps आपके Google ओर Facebook एकाउंट्स के इस्तेमाल करती है। यह सब जानकारी पब्लिक में जापान की एक साइबर सिक्योरिटी कंपनी Trend Micro द्वारा दी गयी है।

फिलहाल में इस जापानी साइबर कंपनी की रिपोर्ट में Malware के द्वारा Android यूजर की जानकारी को प्लेस्टोर में चुराने का दावा किया गया। इस कम्पनी ने जानकारी दी कि जब भी आप उन सारी Apps को इस्तेमाल करते है और जब Apps के द्वारा मोबाइल को optimize या वायरस फ्री करते है तो वो सारी जानकारी उनके पास चली जाती है। लेकिन आप नीचे  देख सकते है कि वो ऐसी कोन सी 9 Apps है, जिन्हें आप अपने मोबाइल से आज ही Uninstall करके अपने फोन को Hack होने से बचा पाएंगे। 👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇.


आपके फोन को वायरस फ्री बनाने और उसको फ़ास्ट बनाने की बजाए ये Apps  आपके फोन में कम से कम 3000 variants के malware डाउनलोड हो जाएंगे और उसके बाद वो आपके मोबाइल में लॉगिन हुए facebook ओर google एकाउंट्स से किसी को भी नुख्सान पहुंचा सकते है और कोई भी कंपनी के लिए Google Admob ओर Facebook audience के Ads पर क्लिक कर सकते है। ये  फेक Apps आपके मोबाइल को दोसरे किसी यूजर को परमिशन देगी जब अब play protect को बंद कर देते है जो कि एक security programme है playstore में। ओर ये आपके फोन में  अधिक से अधिक fake software डाउनलोड करती रहेंगी और आपको पता भी नही चलेगा। ओर आखिर में वो आपके मोबाइल के डेटा से दूसरी apps को रेटिंग ओर कमैंट्स कर सकते है। जिससे दूसरे यूजर उनसे Attract होकर उन Apps को डाउनलोड करे। ये जितनी fake apps है google स्टोर द्वारा बाहर कर दी गयी थी, लेकिन उसके बावजूद भी ये fake apps गूगल playstore में मोजूद ओर लोगो के डेटा को हैक कर रही है और इनसे जो सबसे ज्यादा प्रभावित देश है उनमें सबसे आगे जापान, ताइवान, यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका, थाईलैंड ओर भारत शामिल है।



======================================================================================
                                               Thanks for visit @ www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें