बुधवार, 19 फ़रवरी 2020

किया Google Adsense जबरन वसूली का एक साधन बनता जा रहा है ?


Google की सभी चीज़ों से जो यूजर डरता है (कर्मचारी विद्रोह करता है! विरोधात्मक कार्य! विविधता!) ओर विज्ञापन (Ads) की धोखाधड़ी निश्चित रूप से सूची में उच्च स्थान में है। और अब, कुछ रचनात्मक स्कैमर्स ने अपने ही उपयोगकर्ताओं के खिलाफ Google की धोखाधड़ी को रोक दिया है। यह घोटाला, पहले Krebs on सिक्योरिटी द्वारा पकड़ा गया, ओर वह इस तरह से काम करता है: जो कि एक वेब प्रकाशक है- जैसे कि gizmodo. com - (जो की Google के Adsense कार्यक्रम का उपयोग करके साइट पर बैनर विज्ञापन (Ads) प्रदान करता है)), को गुमनाम स्कैमर से ईमेल मिल रहे हैं जिससे उनकी साइट पर जायद traffic के आने का खतरा है जो कि नकली क्लिक या फर्जी क्लिक Google की धोखाधड़ी-पहचान प्रणाली और प्रकाशक की मुख्य रा  जस्व धाराओं में से एक है, जहा पर google Adsense उस fake traffic को पहचान लेता है और आपकी वेबसाइट को कुछ समय तक के लिए Ads हटा लेता है ओर उनके ऐडसेंस खाते को कुछ समय तक के लिए सीमित कर देंगा।

Krebs को एक ब्लॉगर द्वारा भेजे गए एक ईमेल पर लिखा मिला, जो की  "कई साइटों " का इस्तेमाल करता है, उनके पास उनकी वेबसाइट के लिए  पर्याप्त मात्रा में वेबसाइट Traffic ओर visitors होते है। ईमेल में, स्कैमर को धमकी दी जाती है कि उनके पास साइट को बार-बार धोखाधड़ी-फेक क्लिक के साथ वेबसाइट पर visitor के बढ़ाने लिए  "संसाधन " हैं -लेकिन  संभावित रूप से इस प्रक्रिया में आप अपने ऐडसेंस खाते को बंद खो देंगे।


अगर आप scammer के जाल में फस जाते है ओर आप scammer से अपने वेबसाइट पर बहुत ज्यादा मात्रा में visitor पाने के लिए सहमत हो जाते है तो- “बहुत जल्द ही ऊपर से चेतावनी नोटिस आपके AdSense खाते के डैशबोर्ड पर निस्संदेह दिखाई देगा! यह इस तथ्य के कारण होगा कि हम आपकी साइट पर बड़ी मात्रा में प्रत्यक्ष बॉट जनरेट किए गए वेब ट्रैफ़िक के साथ 100% उछाल अनुपात और हजारों IP के रोटेशन के साथ और भी  अपने परिष्कृत बॉट्स को खोलने के लिए समायोजित करते हैं, ओर अलग-अलग समय अवधि के साथ अंतहीन चक्र में , हर AdSense बैनर जो आपकी साइट पर चलता है - लेकिन यह प्रत्येक AdSense प्रकाशक के लिए एक बुरा सपना के जैसा है। ”

स्वाभाविक रूप से, इस योजना का एकमात्र तरीका घोटालेबाज को इस ईमेल के मिलने के बाद तीन दिनों के भीतर बिटकॉइन में $ 5,000 तार देना  होता है। जबकि रिकॉर्ड के लिए, प्रारंभिक ईमेल में सूचीबद्ध बिटकॉइन वॉलेट 100% खाली होता है जिसमे कोई अमाउंट नही होता है, जो कि एक टिपऑफ़ यानी कि फेक मेल होता है, ओर जिसमे कि अधिकांश भाग के लिए, प्रकाशक इस तरह की धमकी दे रहे हैं जैसे कि बहुत ही निराधार। फिर भी, जैसा कि शुरुआती में Krebs टिपस्टर ने उल्लेख किया है, विचार ही  "बहुत ही संबंधित है। " अच्छी तरह से जटिलता के लिए धन्यवाद, पूरे गॉडडैम इंटरनेट पर बहुत सारी नकदी जो कि विज्ञापनदाता से लेकर वेब प्रकाशक तक, विज्ञापन-प्रसार के लिए होती है, ओर बीच-बीच में पुरुषों द्वारा - आपकी एडटेक कंपनियों, आपकी एनालिटिक्स फर्मों, और इत्यादि पर जोर दिया जाता है। और क्योंकि इस श्रृंखला के अंत में खिलाड़ियों को बहुत तंग किया गया है, इसलिए यह विश्वास करना मुश्किल नहीं होता है कि ऐडसेंस राजस्व में आसानी से जो प्रति माह दसियों हजार हो सकते हैं, उन्हें काटने का खतरा इन प्रकाशकों को अपनी जेब से कोड़े मारने के लिए पर्याप्त जैसे होता है।


Google की ओर से Krebs को भेजे गए एक बयान के अनुसार, चल रही फेक वर्तमान योजना एक  "तोड़फोड़ का क्लासिक खतरा " है, जो की इस छल का और कोई काट नहीं था। “हम तोड़फोड़ की क्षमता के बारे में बहुत कुछ सुनते हैं, यह व्यवहार में अत्यंत दुर्लभ है, और हमने तोड़फोड़ को रोकने के लिए कुछ सुरक्षा उपायों का निर्माण किया है। उदाहरण के लिए, हमारे पास संभावित तोड़फोड़ का पता लगाने और हमारे प्रवर्तन प्रणालियों में इसे ध्यान में रखने के लिए तंत्र का पता लगाने की जगह है। Google Adsense वेबसाइट पर एक सहायता केंद्र है जिसमें ऐडसेंस प्रकाशकों के लिए तोड़फोड़ के सुझाव दिए गए हैं। एक रूप यह भी है कि हम प्रकाशकों को हमसे संपर्क करने के लिए Email ID प्रदान करते हैं यदि वे मानते हैं कि वे तोड़फोड़ के शिकार हैं। हम प्रकाशकों को किसी भी संचार या उन दलों के साथ आगे की कार्रवाई से अलग करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जो संकेत देते हैं कि वे अपने वेब गुणों को अमान्य ट्रैफ़िक चलाएंगे। यदि अमान्य ट्रैफ़िक के बारे में चिंताएँ हैं, तो उन्हें हमसे संपर्क करना चाहिए और हमारी विज्ञापन ट्रैफ़िक गुणवत्ता टीम आवश्यकतानुसार उनके खातों की निगरानी और मूल्यांकन करेगी।  " 




======================================================================================
                                                      Thanks for visit@www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================


        

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें