गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020

Instagram पर अपने दोस्तों या क़रीबी को कैसे फॉलो करें।


Instagram भी सोशल मीडिया की दुनिया का बहुत ज्यादा लोगो के द्वारा सबसे ज्यादा समय देने और इस्तेमाल किया जाने वाला प्लेटफॉर्म है। Instagram का इतने लोगो के बीच इस्तेमाल किये जाने का Instagram के स्टोरी फ़ीचर के साथ-साथ बहुत सारे फ़ीचर मुख्य कारण है। और दुनिया की तमाम बड़ी पर्सनालिटी Instagram का इस्तेमाल करके अपने चाहने वाले फैन के लिए कुछ न कुछ पोस्ट करते रहते है। अगर आपने भी Instgram पर अपना एकाउंट बना लिया है और उसके बाद आप अपने जानने वाले या करीबी दोस्त के साथ-साथ कोई भी जगह पर रहने वाले से जुड़ना चाहते है तो आप इस पोस्ट को आखिर तक पढ़ें।

Instagram पर कैसे ढूंढे अपने दोस्त को-


मान लीजिए आपने Instagram पर अपना नया एकाउंट बनाया है या फिर Facebook से लॉगिन किया है तो Instagram आपको आपके कुछ दोस्त बनाने के लिए आपको उनकी प्रोफाइल दिखायेगा जहाँ से वो दोस्त बन जाते है और एक दूसरे को फॉलो कर लेते है। लेकिन अगर कोई आपका दोस्त आप को नही मिल रहा है तो आप उनको कुछ आसान से स्टैप फॉलो करके पा सकते है। Instagram पर एकाउंट बनने के बाद अपनी प्रोफाइल पर क्लिक करेंगे, ओर आप अपने सीधे हाथ की साइड के ऊपर तीन लाइन जो है उसपर क्लिक करेंगे।


इसके बाद आपको नीचे दिये गई पिक्चर में देख सकते है Discover करने के बाद आपको Instgram केवल वो सख्शियत या हस्ती की फॉलो करने के लिए प्रोफाइल दिखायेगा जो कि उस समय पर हिंदुस्तान में लोगो के द्वारा ज्यादा देखे जाते है या फॉलो करें जा रहे होते है। यहां से आप तमाम लोगो को फॉलो कर सकते है।



Location या किसी भी event से दोस्तो को कैसे फॉलो करें-


अगर आप कभी अचानक से से कही इवेंट में ग्रुप पिक्चर लेते है दोस्तो के साथ ओर वो दोस्त आपको instagram पर नही मिल पा रहे हैं तो आप उस इवेंट को search में जाके इवेंट ले नाम #हैशटैग के साथ ढूंढ सकते है, जैसे कि उदहारण के तौर पर आपने जिस event में पिक्चर ली थी, उस event का नाम Malang Party था तो आप इसी Event के नाम से #MalangParty के साथ सर्च करके अपने दोस्तों को ढूंढ सकते है।





दोस्तो सोशल मीडिया और Internet की किसी भी सहायता को हिंदी में पाने के लिए आप हमसे contact कर सकते है।


======================================================================================
                                                       Thanks for visit @www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें