रविवार, 3 नवंबर 2019

How you can earn money by using Instagram / आप इंस्टाग्राम का उपयोग करके कैसे पैसे कमा सकते हैं।


Instagram (जिसे IG या Insta के रूप में भी जाना जाता है) Facebook, Inc कंपनी वाली एक फोटो और वीडियो-शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग सेवा है, इसे केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्राइगर द्वारा बनाया गया था, और अक्टूबर 2010 में विशेष रूप से IOS पर लॉन्च किया गया था। Android डिवाइसों के लिए एक संस्करण आधे साल बाद अप्रैल 2012 में जारी किया गया, इसके बाद नवंबर 2012 में एक फीचर-लिमिटेड वेबसाइट इंटरफेस, और क्रमशः अप्रैल 2016 और अक्टूबर 2016 में विंडोज 10 मोबाइल और विंडोज 10 के लिए ऐप। ऐप उपयोगकर्ताओं को सेवा में फ़ोटो और वीडियो अपलोड करने की अनुमति दी थी, जिसे विभिन्न फ़िल्टर के साथ Post किया जा सकता है, और Tag और स्थान की जानकारी के साथ व्यवस्थित किया जा सकता है। किसी Account के पोस्ट सार्वजनिक रूप से या पूर्व-स्वीकृत Follower के साथ साझा किए जा सकते हैं। उपयोगकर्ता Tag और स्थानों द्वारा अन्य उपयोगकर्ताओं की Content ब्राउज़ कर सकते हैं, और Trending सामग्री देख सकते हैं। उपयोगकर्ता फ़ोटो को पसंद कर सकते हैं, और फ़ीड में अपनी Content जोड़ने के लिए अन्य उपयोगकर्ताओं का अनुसरण कर सकते हैं।

लेकिन आजकल Instagram  यूजर या सेलेब्रिटी के लिए सबसे ज्यादा कमाई और लाभदायक सोशल मीडिया नेटवर्क बन गया है, क्योंकि इंस्टाग्राम पर जिन सेलिब्रिटी की बड़ी फैन फॉलोइंग है, वे अपने पेशेवर काम से ज्यादा कमा रहे हैं। और दुनिया भर में Instagram उपयोगकर्ता हर महीने संख्या में बढ़ रहे हैं। और भारत में भारत का प्रत्येक युवा इंस्टाग्राम का आदी हो रहा है और स्रोत के अनुसार भारतीय उपयोगकर्ता सोशल मीडिया को कम से कम 8-10 घंटे का समय दे रहे हैं। भारत में सोशल मीडिया का बाज़ार बढ़ता जा रहा है। देर किए बिना लेख शुरू करते हैं कि आप इंस्टाग्राम के साथ पैसे कैसे कमा सकते हैं।


Earning Process And The highest earning celebrity from Instagram / कमाई की प्रक्रिया और इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटी - 

यदि आप अपने सोशल मीडिया पेज या अकाउंट पर सोशल मीडिया नेटवर्क को अधिक समय दे रहे हैं, तो आपको हमेशा अपने पेज पर सोशल मीडिया पर अधिक से अधिक दर्शकों और अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का प्रयास करना चाहिए। यदि आपको अपने पोस्ट पर मूल अधिक ऑडियंस मिलती है और वे आपकी पोस्ट के बारे में बात कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि आप अपने Page's पर अच्छा काम कर रहे हैं और आपके पास किसी भी कंपनी से अपने पेज के लिए विज्ञापन लेने का अवसर मिल जाता है। और फिर आपकी विज्ञापन कमाई सीधे कंपनी से शुरू होगी जो आपको आपके पेज के दर्शकों के लिए आपको पेज पर प्रचार करने के लिए विज्ञापन देगी।


Cristiano Ronaldo दुनिया के सबसे पसंदीदा और सबसे अच्छे Legend फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर (188 Million)  के साथ सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। सबसे ज्यादा फॉलोवर्स के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो नंबर एक इंस्टाग्राम पर्सनैलिटी बन गए हैं। जैसा कि हमने लेख में उल्लेख किया है कि कुछ इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता अपने व्यावसायिक कार्य की तुलना में इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ अधिक कमाई कर रहे हैं। पिछले साल अध्ययन के अनुसार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पेड स्पॉन्सरशिप पोस्ट 49  के साथ 340 करोड़ रुपये कमाए हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो प्रत्येक पेड स्पॉन्सरशिप पोस्ट के लिए कम से कम 6.9 करोड़ रुपए का शुल्क लेते हैं। 


Lionel Messi फुटबॉल के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक भी है या हम कह सकते हैं कि लियोनेल मेस्सी फुटबॉल ग्राउंड पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शीर्ष प्रतियोगी के साथ-साथ इंस्टाग्राम पर भी सबसे अधिक फॉलोवर्स की संख्या में या शीर्ष स्थान पर हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद लियोनेल मेस्सी दूसरे स्थान पर आते हैं। इस प्रक्रिया में प्रायोजन पोस्ट से पैसा कमाया जाता है। पिछले साल लायनेल मेसी ने 36 इंस्टाग्राम पेड स्पॉन्सरशिप पोस्ट के साथ 165 करोड़ रुपये कमाए। 


Virat Kohli - क्रिकेट भगवान सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली क्रिकेट खेल के सबसे अधिक रिकॉर्ड वाले क्रिकेट खेल के वर्तमान राजा हैं। विराट कोहली उन एशियाई एथलीट में से एक हैं जो इंस्टाग्राम पर पेड स्पॉन्सरशिप पोस्ट से सबसे अधिक कमाई कर रहे हैं। विराट कोहली विश्व के व्यक्तित्व के 10 वें नंबर पर आते हैं जो इंस्टाग्राम पेड स्पॉन्सरशिप पोस्ट से सबसे अधिक कमाई कर रहे हैं जहां क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले नंबर पर आते हैं। स्रोत और अध्ययन के अनुसार, विराट कोहली प्रत्येक पेड स्पॉन्सरशिप पोस्ट के लिए 1.35 करोड़ रुपये लेते हैं।

Formula of getting more paid sponsorship Ads on Your Instagram Account = More number of follower and Connecting Audience to your account.


सरल शब्दों में यदि आपके खाते में बड़ी संख्या में Follower हैं, तो आपको पेड स्पॉन्सरशिप पोस्ट प्राप्त करने का अधिक मौका मिलेगा और यदि आपको अपने Pages पर स्पॉन्सरशिप विज्ञापन नहीं मिल रहा है, तो स्मॉल इन्वेस्ट कंपनी अपने कंपनी के उत्पाद या खाते को बढ़ावा देने के लिए भुगतान करती हैं। जहाँ से आप पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। अगली पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के लिए अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ा सकते हैं -- "Click To know more How to Increase your follower on instagram".



======================================================================================
                                               Thanks for visit @ www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें