सोमवार, 4 नवंबर 2019

फेसबुक ने लॉन्च किया नया कंपनी लोगो / Facebook launches new company logo.


फेसबुक सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल नेटवर्क में से एक है और जिसे दुनिया के सोशल मीडिया नेटवर्क के लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। दुनिया भर में, सितंबर 2019 तक 2.45 बिलियन से अधिक Monthly Active User (MAU) हैं। यह साल दर साल Facebook MAUs में 9 प्रतिशत की वृद्धि है। यह क्वार्टर 1 2019 के लिए 2.38 बिलियन MAU's की तुलना में है। फेसबुक ने सोमवार को सिलिकॉन वैली कंपनी का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक नए लोगो का अनावरण किया, जो अपने मुख्य सामाजिक नेटवर्क से अलग है।

इस कदम का उद्देश्य फेसबुक "ब्रांड" को उजागर करना है जो मैसेजिंग, फोटो-शेयरिंग, वर्चुअल रियलिटी सहित कई तरह के ऐप और सेवाओं को Operate करता है और डिजिटल मुद्रा के लिए वॉलेट विकसित कर रहा है। Chief marketing officer Antonio Lucio के अनुसार नई ब्रांडिंग, मूल रूप से कुरकुरा लेटरिंग में कंपनी का नाम, व्हाट्सएप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम, ओकुलस, वर्कप्लेस, पोर्टल और कैलिब्रा सहित प्रसाद के "परिवार" पर मुहर लगाई जाएगी।

15 साल पहले एक Social Networking अनुप्रयोग के रूप में इसकी शुरुआत के बाद से, फेसबुक ने ओकुलस वर्चुअल रियलिटी गियर कंपनी के साथ-साथ इंस्टाग्राम छवि-आधारित सामाजिक नेटवर्क का अधिग्रहण किया है। इसने पोर्टल स्मार्ट स्क्रीन के साथ-साथ कार्यस्थल उत्पादकता के लिए कार्यस्थल Social Network भी लॉन्च किया है।


सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, फेसबुक का सोशल मीडिया ऐप का नया आधिकारिक लोगो एक सर्कल में "f" लोगो है, लेकिन 4 नवंबर, 2019 के अपडेट के दौरान, नीले रंग की चमकदार छाया में पूर्ण लॉगोटाइप का उपयोग करने के लिए भी बदल गया। ध्यान रखें कि "एप्लिकेशन" द्वारा हम दोनों मूल मोबाइल ऐप के साथ-साथ facebook.com पर स्थित वेब ऐप का भी उल्लेख कर रहे हैं।
  1. फेसबुक आइकन (या पूर्ण लॉगोटाइप) प्रदर्शित करने वाले किसी भी स्थान को नए लोगो और आवश्यकतानुसार रंग के साथ अद्यतन किया जाना चाहिए।
  2. इसमें फेसबुक के ब्रांड मानकों के अनुसार, गोल कोनों के साथ एक वर्ग के अंदर अकेले "f" या "f" के पुराने संस्करण का उपयोग शामिल है।
  3. (फेसबुक ने 8 मई को अपने iOS ऐप आइकन को भी अपडेट किया था, लेकिन यह अभी भी इस लेखन के रूप में गोल कोनों के साथ एक वर्ग के रूप में दिखाई देता है।)
  4. फेसबुक ने अपने सेवा लोगो में नीले रंग के रंग को भी अपडेट किया है, लेकिन फिर भी यह ठोस काले या सफेद रंग की अनुमति देता है जब रंग संभव नहीं है या वांछनीय नहीं है।
  5. 4 नवंबर के अपडेट के दौरान, फेसबुक ने "ऐप" के प्रतिनिधि के रूप में "नए नीले" में पूर्ण लॉगोटाइप दिखाना शुरू कर दिया, इसलिए यह स्वीकार्य उपयोग प्रतीत होता है।


======================================================================================
                                                     Thanks for visit @www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें