बुधवार, 6 नवंबर 2019

एंड्रॉइड व्हाट्सएप या आईओएस व्हाट्सएप में फिंगरप्रिंट लॉक कैसे सेट करें / How to Set Fingerprints Lock in Android whatsapp or iOS Whatsapp.


जैसा कि आप जानते हैं कि व्हाट्सएप को पूरी दुनिया में लोगों द्वारा सोशल नेटवर्क का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। फेसबुक व्हाट्सएप कंपनी को खरीदता है, जब व्हाट्सएप उपयोगकर्ता विश्व मोबाइल उपयोगकर्ता के बीच बढ़ रहा था, और सबसे सफल और सबसे सामाजिक नेटवर्क में से एक बन गया।WhatsApp ने अपने Android और iOS ऐप के लिए नए अपडेट दिए हैं। इनमें से कुछ अपडेट व्हाट्सएप User के लिए आधिकारिक सुविधाएँ लाते हैं जबकि कुछ केवल बीटा में उपलब्ध हैं। व्हाट्सएप उपयोगकर्ता नई सुविधाओं का अनुभव करने के लिए ऐप का नवीनतम संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं।

Android के लिए Whatsapp से शुरू होकर, User अंत में ऐप पर फिंगरप्रिंट लॉक को सक्षम कर सकते हैं। Whatsapp को अब फोन के बिल्ट-इन फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करके लॉक / अनलॉक किया जा सकता है। जो लोग इस सुविधा को सक्षम करते हैं, उन्हें अपने फिंगरप्रिंट के साथ Whatsapp को प्रमाणित करना होगा। भले ही फिंगरप्रिंट लॉक enabled हो, लेकिन Whatsapp उपयोगकर्ता अभी भी वॉयस और वीडियो कॉल का जवाब दे पाएंगे।


एंड्रॉइड में अपने व्हाट्स ऐप पर फिंगरप्रिंट लॉक कैसे सेट करें / How to Set Fingerprint Lock on your Whatsapp App in Android-


Android उपयोगकर्ताओं पर Whatsapp फिंगरप्रिंट लॉक को सक्षम करने के लिए सेटिंग्स मेनू खोलने की आवश्यकता है फिर Account> Privacy> Fingerprint lock चुनें। अब फिंगरप्रिंट लॉक को सक्षम करने के लिए टॉगल बटन पर टैप करें और अपने फिंगरप्रिंट का उपयोग करके अपनी पहचान सत्यापित करें। ‘स्वचालित रूप से लॉक करें विकल्प चुनें और‘ तुरंत या तो १ मिनट या ३० मिनट बाद चुनें ’। फिर आप अधिसूचना पूर्वावलोकन चुनने के लिए अगला चुन सकते हैं।

IOS वॉट्सऐप में फिंगरप्रिंट लॉक कैसे सेट करें / How to set Fingerprint lock in iOS Whatsapp app-


IPhone उपयोगकर्ताओं के लिए नए Whatsapp फीचर पर आगे बढ़ते हुए, अब नेटफ्लिक्स ट्रेलर्स PiP मोड पर उपलब्ध हैं। Whatsapp यूजर्स को पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) मोड के माध्यम से एप के भीतर वीडियो देखने की अनुमति देता है। यह केवल Facebook, YouTube और Instagram के लिए संभव है। नए फीचर से आईफोन यूजर्स नेटफ्लिक्स ट्रेलर्स को सीधे ऐप से साझा कर सकते हैं। यूजर्स को अब नेटफ्लिक्स का ट्रेलर देखने के लिए Whatsapp छोड़ने की जरूरत नहीं है। यह सुविधा हालांकि अभी तक केवल iPhones के लिए व्हाट्सएप पर उपलब्ध है।

Android और iOS के लिए व्हाट्सएप के नवीनतम बीटा अपडेट (WABetaInfo के माध्यम से) बहुप्रतीक्षित अंधेरे मोड के लिए अधिक विकास दिखाते हैं। अभी तक सार्वजनिक बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है, Whatsapp डार्क मोड धीरे-धीरे हर नए अपडेट के साथ आकार ले रहा है। Whatsapp ने अब स्प्लैश स्क्रीन को डार्क मोड में सक्षम किया है। Whatsapp पर लॉक आइकन को डार्क मोड के लिए भी अपडेट किया गया है। WhatsApp अपने iPhone ऐप के लिए दो Dark Theme पर भी काम कर रहा है। Whatsapp पर कलर की शेड के अनुसार डार्क थीम बदलती हैं। Whatsapp डार्क मोड यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगा इस पर अभी भी कोई शब्द नहीं है।

======================================================================================                                     Thanks for visit @www.a2ztechnicalsolution.com
======================================================================================

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें